महाराष्ट्र में कोरोना के 120 नए मामलों के साथ मरीजों की संख्या हुई 868, अब तक 52 की मौत

Monday, Apr 06, 2020 - 08:44 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र में कोरोना के 120 नए मामले आने के साथ ही सोमवार तक प्रदेश में 868 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘120 लोगों में से 68 व्यक्ति मुंबई शहर के हैं जबकि 41 पुणे के हैं।'' उन्होंने कहा कि अन्य मामलों में औरंगाबाद से तीन, वसई-विरार, सतारा और अहमदनगर से दो-दो जबकि जालना और नासिक से एक-एक मामले आए हैं।  अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से सात और लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 52 पहुंच गई है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री' के पास चाय की दुकान लगाने वाले एक दुकानदार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बृहन्मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने सोमवार को उक्त सूचना देने हुए कहा कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के लिए दवाओं का छिड़काव किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘व्यक्ति वहां चाय की दुकान लगाता है। उसके संक्रमित होने की पुष्टि होने पर, उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।''

बता दें मुम्बई के उत्तरी हिस्से में कुरार थाने के 38 वर्षीय एक उपनिरीक्षक में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद उसके संपर्क में आये उसके चार सहयोगियों को पृथक वास में भेज दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि यह पुलिसकर्मी बोरवली पश्चिम के योगीनगर में पुलिस क्वार्टर में रहता है जिसे सील कर दिया गया है और वहां के निवासियों की मेडिकल दल जांच कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ उसे (पुलिसकर्मी को) सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह ज्वर महसूस होने पर दो दिनों की छुट्टी पर गया था। उसकी कोरोना वायरस जांच की गई और वह संक्रमित निकला। उसके संपर्क में रहने वाले चार पुलिसकर्मी पृथक वास में भेजे गये हैं तथा थाने में मौजूद कर्मियों की जांच की जाएगी।'' अधिकारी ने कहा कि पहली रिपोर्ट से पता चला है कि संक्रमण हल्का है , अब दूसरी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

Yaspal

Advertising