पठानकोट हमला: सुरक्षाबलों ने मार गिराया छठा आतंकी, 7 जवान शहीद

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2016 - 01:13 AM (IST)

पठानकोट: पठानकोट वायुसैन्य अड्डे पर हमले के दूसरे दिन आज रात रूककर विस्फोट और गोलीबारी होती रही और सुरक्षा बलों ने अड्डे में छिपे कम से कम दो आतंकवादियों में से एक को मार गिराया। इस हमले में सुरक्षा बलों के सात जवान शहीद हुए हैं जिनमें एनएसजी के भी एक लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। सर्च ऑप्रेशन अभी भी जारी है।

दिल्ली में रक्षा सूत्रों ने आज रात कहा कि आज रात एक आतंकवादी मारा गया। इससे पहले कल हुए इस हमले में 5 आतंकवादी मार गिराए गए थे, और आज छठा आतंकी भी मार गिराया है।
पठानकोट वायुसेना अड्डे के एयर आफीसर कमांडिंग एयर कमोडोर जेएस धमून ने देर शाम संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘अभियान अब भी जारी है और आतंकवादियों से गोलीबारी अब भी चल रही है।’’

शहीद हुए लेफ्टिनेट कर्नल निरंजन
लेफ्टिनेट कर्नल निरंजन एनएसजी के बम निष्क्रिय करने वाले दस्ते के सदस्य थे और आतंकी हमले के बाद के तलाशी अभियान के दौरान एक मृत आतंकी के शरीर से ग्रेनेड हटाकर निष्क्रिय करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान ग्रेनेड फटने से केरल निवासी निरंजन की मौत हो गई। इस दौरान चार अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

आज दिनभर हमलावर हेलीकाप्टर आतंकवादियों से जमीन पर लड़ रहे सैनिकों को हवाई मदद देने के लिए वायुसेना स्टेशन के उपर उड़ता रहा। आतंकवादियों ने रूक रूककर गोलीबारी की और रात करीब साढे नौ बजे अंतिम बार गोलीबारी हुई। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News