आम चुनावों के लिए राकांपा-कांग्रेस के बीच बन सकती है सहमति: पटेल

Saturday, Jan 05, 2019 - 11:29 AM (IST)

मुंबई: राकांपा नेता प्रफुल पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर बातचीत में प्रगति की है और एक जैसी विचारधारा वाले दलों से उनके गठबंधन को चुनाव में ‘‘बड़ी सफलता’’ मिलेगी। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच राज्य में 40 लोकसभा सीटों पर सहमति बन गई है जबकि बाकी की आठ सीटों पर फैसला अभी किया जाना है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद यह सीटों के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा राज्य है।    

दोनों पार्टियां कर रही चर्चा
पटेल ने कहा कि दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे पर अपने जैसी विचारधारा वाली पार्टियों से चर्चा कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस और राकांपा ने आगामी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर चर्चा में प्रगति की है। हमारा हमेशा से यह मानना है कि एक जैसी विचारधारा वाली पार्टियों को एक-साथ आना चाहिए। मुझे विश्वास है कि गठबंधन को बड़ी सफलता मिलेगी।

सीटों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय जल्द
पटेल ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर कहा कि हम बी आर आंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वाले दलों को एक साथ लाना चाहते हैं। सूत्रों ने बताया कि नेताओं ने चुनावों के मद्देनजर बीड समेत कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मतभेदों को हल करने पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि कांग्रेस और राकांपा का केंद्रीय नेतृत्व सीटों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय लेगा।     

vasudha

Advertising