सावधान! इस वेबसाइट से आप भी खा सकते हैं धोखा

Saturday, Nov 04, 2017 - 02:52 PM (IST)

नोएडा: पतंजलि संस्थान की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। फर्जी वेबसाइट के जरिए लोगों को पतंजलि की 10 लाख रुपए में डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने की बात कही जा रही है। हैरान की बात ये है कि साइबर अपराधियों ने पतंजलि की फर्जी वेबसाइट को इतनी बारीकि से बनाया है कि कोई भी उसे देखकर धोखा खा सकता है। 

पतंजली उत्पादों की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नाम पर ठगे 10 लाख 
नोएडा के एक व्यापारी ने मामले की शिकायत सेक्टर-6 साइबर क्राइम सेल में की है। साइबर सेल पुलिस मामले की जांच कर रही है। साइबर क्राइम सेल के प्रभारी विवेक रंजन राय ने बताया कि नोएडा सेक्टर-63 में कात्यायनी ट्रेडर्स के नाम से व्यापार करने वाले आरके वर्मा ने इस फर्जी वेबसाइट के खिलाफ शुक्रवार को साइबर सेल में शिकायत दी है। इस फर्जी वेबसाइट के जरिए पिछले 15 दिनों में पतंजली उत्पादों की डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के नाम पर उनसे 10 लाख रुपए ठग लिए गए हैं। 

साइबर सेल को प्राथमिक जांच में पता चला है कि फर्जी वेबसाइट का सर्वर नोएडा के सेक्टर-3 में है। वेबसाइट का संचालन उड़ीसा-छत्तीगढ़ केसीमावर्ती इलाके से हो रहा है। अभी तक की जांच में साइबर सेल को ठगों के हैदराबाद, कर्नाटक, ओडिशा व छत्तीसगढ़ में बैंक खाते होने का पता चला है। एसबीआई, सिटी बैंक और यूनियन बैंक में ठगों के खाते होने की जानकारी मिली है। साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शनिवार को बैंक खातों का ब्यौरा लिया जाएगा। उन्होंने फर्जी वेबसाइट के जरिए देशभर में लोगों के साथ ठगी होने की आशंका व्यक्त की है।

Advertising