इंडिगो फ्लाइट के फूड एरिया में यात्री ने देखा कॉकरोच, एविएशन कंपनी ने ऐसे दिया जवाब

Friday, Feb 23, 2024 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हवाई यात्रा के दौरान किसी को भी अप्रिय कीड़ों का सामना करने की इच्छा नहीं होती है, वहीं कॉकरोच मिलने पर यात्रा भयावह हो सकती है। इंडिगो विमान के एक यात्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें विमान के भोजन क्षेत्र में कॉकरोचों का एक समूह रेंगता हुआ दिखाई दे रहा है। पत्रकार तरूण शुक्ला ने एक्स पर कॉकरोचों का एक वीडियो साझा करते हुए उम्मीद जताई कि इंडिगो यात्रियों को इस तरह के अनुभव का सामना करने से रोकने के लिए उचित उपाय करेगा। 

वीडियो साझा करने के साथ तरुण ने लिखा "विमान के भोजन क्षेत्र में (या उस मामले में कहीं भी) कॉकरोचों वास्तव में भयानक हैं। उम्मीद है कि इंडिगो अपने बेड़े पर कड़ी नज़र डालेगा और जांच करेगा कि ऐसा कैसे हुआ, यह देखते हुए कि यह आम तौर पर अपेक्षाकृत नए एयरबस ए320 उड़ाता है।'' 
 


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने उनके द्वारा शेयर किया गया वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो की प्रतिक्रिया साझा की। अपनी प्रतिक्रिया में, इंडिगो ने अपने एक विमान में गंदा कोना दिखाने वाले वीडियो को स्वीकार किया। इंडिगो ने कहा, "हमारे स्टाफ ने तुरंत जहाज पर आवश्यक कार्रवाई की। एहतियाती उपाय के रूप में, हमने तुरंत पूरे बेड़े को साफ किया और धूमन और कीटाणुशोधन प्रक्रियाएं कीं।" 
 


विमानन कंपनी ने आगे कहा, "इंडिगो में, हम सुरक्षित, परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने के लिए साफ-सफाई और स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हैं और यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।" पिछले साल अप्रैल में, एक यात्री ने खाना खाते समय अपनी मेज पर रेंगते हुए एक कॉकरोच का वीडियो साझा किया था। अक्टूबर 2022 में एक यात्री को ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा जब उसने पटना से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के अंदर एक कॉकरोच देखा।

 

Mahima

Advertising