Akasa की वाराणसी-मुंबई फ्लाइट में बिगड़ी यात्री की तबीयत, भोपाल में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, इलाज के दौरान तोड़ा दम

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 10:45 PM (IST)

भोपालः विमानन कंपनी अकासा की वाराणसी-मुंबई उड़ान एक यात्री के बीमार होने की वजह से यहां राजा भोज हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरी। विमान में 172 यात्री सवार थे। एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। उनके अनुसार इसके बाद अनिवार्य निरीक्षण औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उड़ान शाम करीब छह बजे मुंबई के लिए रवाना हो गई। विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि 15 अगस्त को वाराणसी से मुंबई जा रही उड़ान ‘क्यू 1492' का मार्ग एक यात्री की तबीयत खराब होने के कारण बदला गया और उसे भोपाल में उतारा गया।

कंपनी ने कहा कि चालक दल और विमान में मौजूद एक डॉक्टर के हरसंभव प्रयासों के बावजूद, दुर्भाग्य से यात्री की मृत्यु हो गई। उसने कहा, ‘‘हमारी संवेदनाएं इस यात्री के रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ हैं। हम इस आपात स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए अपने चालक दल और डॉक्टर के प्रयासों की सराहना करते हैं।''

शाम को हवाई अड्डे के निदेशक रामजी अवस्थी ने बताया, ''एयरलाइन के विमान रखरखाव इंजीनियर के अहमदाबाद से आने और जांच के बाद आगे की यात्रा के लिए अनिवार्य हरी झंडी देने के बाद उड़ान शाम छह बजे मुंबई के लिए रवाना हुई।'' अवस्थी ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एयर इंडिया से ‘स्टॉप ओवर' के दौरान यात्रियों को जलपान कराने के लिए कहा क्योंकि अकासा एयर में ‘राजा भोज हवाई अड्डे' की सुविधा नहीं है।

अवस्थी ने बताया कि एक यात्री की तबीयत ज्यादा खराब हो जाने के बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) से संपर्क किया और पूर्वाह्न 11 बजकर 40 मिनट पर आपात स्थिति में विमान को उतारा। अवस्थी ने कहा था कि गंभीर हालत में यात्री को अस्पताल ले जाया गया।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News