आर्मी चीफ को मिला पार्रिकर का समर्थन, बोले- हाथ-पांव बांधकर नहीं होती देश की रक्षा

Friday, Feb 17, 2017 - 02:50 PM (IST)

श्रीनगर: रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने आर्मी चीफ बिपिन रावत की कश्मीर में पथराव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई संबंधी बयान का समर्थन किया है। पार्रिकर ने कहा कि सेना हर कश्मीरी को आतंकवादी नहीं मानती है लेकिन अगर कोई आर्मी के खिलाफ कुछ करे तो लोकल अधिकारी को फ्री हैंड होता है। पार्रिकर ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि सेना के ऑपरेशन में स्थानीय लेवल पर किसी ने रुकावट डालने की कोशिश की तो, उस समय कमांडिंग ऑफिसर को निर्णय लेने का पूरा अधिकार होता है।

पार्रिकर ने कहा कि सेना हर कश्मीरी को आतंकियों का समर्थक नहीं मानती है लेकिन जो आतकियों के साथ है, वह आतंकी ही है। सैनिक देश की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को तत्पर रहते हैं, उनके हाथ-पांव बांधकर उन्हे देश की रक्षा करने को नहीं कहा जा सकता। इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी रावत के बयान का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, ‘पत्थरबाजों और राष्ट्रीय हित के खिलाफ जो भी काम करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि राष्ट्रीय हित सबसे ऊपर है।’

बता दें कि पार्रिकर और रिजिजू की यह टिप्पणी जनरल रावत के बयान की पृष्ठभूमि में आई है। रावत ने कहा था कि कश्मीर घाटी में स्थानीय लोगों के शत्रुतापूर्ण आचरण के कारण लोग अधिक हताहत होते हैं और सुरक्षा बलों की आतंकवाद रोधी अभियानों के दौरान हमला करने वालों के साथ ‘राष्ट्र विरोधी’ के तौर पर बर्ताव होगा और उनके खिलाफ ‘सख्त कार्रवाई’ होगी।

Advertising