दिल्ली में आज से लोदी गार्डन समेत सशर्त खुलेंगे ये पार्क

Thursday, May 21, 2020 - 10:17 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लेकिन आर्थिक विकास को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने लगभग सभी आर्थिक गतिविधियों को सशर्त खोल दिया है। वहीं अब लॉकडाउन के कारण घर में कैद हुए लोगों की सुविथा के लिए दिल्ली के पार्कों (Parks) को भी खोलने का फैसला लिया गया है। नेहरू पार्क, लोदी गार्डन और तालकटोरा गार्डन आज यानी गुरुवार से लोगों की सैर के लिए खोल दिए जाएंगे। 

इन पार्कों को लोगों के लिए खोल तो दिया गया है, लेकिन इनमें वो पहले की तरह सैर करते लोग नहीं दिखेंगे। मास्क पहनाना पहले से ही अनिवार्य है। इसके साथ ही सोशिल डिस्टेंसिंग भी लोगों को मेंटेंन करनी होगी। इन पार्कों को खोलने के लिए एक निश्चित समय भी निर्धारित किया गया है। 


इस समय पर खुलेंगे पार्क
दिल्ली के ये पार्क सुबह 07 बजे से 10 बजे तक और शाम को 3.30 से 6.30 तक के लिए खुलेंगे। इस दौरान ही लोग पार्क में धूमने के लिए आ सकते हैं। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए भी लोगों को पूरी सावधानी बरतनी होगी। अब ये बात सर्वविदित है कि कोरोना इंसानी ड्रॉप्लेट्स के कारण फैलता है। ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा।

 

दिल्ली में 11 हजार से ज्यादा संक्रमित
बता दें दिल्ली में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच चुकी है।बुधवार को महज 24 घंटों के अंदर 534 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में मिलने वाला कोरोना मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। दिल्ली में इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 11088 हो गई है।  यहां पर अब तक 176 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 5162 पहुंच गई है। वही इस वक्त सक्रिय मामलों की संख्या 5720 है। 

Murari Sharan

Advertising