स्कूलों में प्राइवेट वाहनों को बंद किये जाने से नाराज अविभावक, सडक़ पर बैठ दिया धरना

Friday, Jul 26, 2019 - 07:21 PM (IST)

कठुआ : स्कूलों में बच्चों को भेजने के लिए सेवाएं देने वाले गैर स्कूली वाहनों पर कार्रवाई के विरोध में अभिभावक सडक़ों पर आ गए हैं। अभिभावकों ने प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में डी.सी. कार्यालय के समक्ष घंटों धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी आवाज बुलंद की। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन विरोधी नारेबाजी करते हुए साफ कर दिया कि या तो प्रशासन उनके बच्चों को स्कूलों में ले जाने और घर तक छोडऩे के लिए वाहनों की सुविधा दें अन्यथा इस मामले मे ंदखल देना बंद करे। 


प्रदर्शनकारियों में महिला अंजली देवी ने कहा कि बच्चों की सुविधा के लिए उन्होंने किराए पर वाहन लगाए हैं। परंतु प्रशासन के आदेशों पर इन वाहनों का हर रोज चालान किया जा रहा है जबकि वाहनों के दस्तावेज भी पूरे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन दूर दराज में गाड़ी की सुविधा नहीं देता, जिसके चलते उन्होंने खुद अपने स्तर पर किराए पर वाहनों को लगा रखा है लेकिन प्रशासन कार्रवाई कर उनके बच्चों, अभिभावकों को परेशानियों में डाल रहा है। मौजूदा समय में स्कूलों में टैस्ट चल रहे हैं जबकि बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है। वाहनों पर कार्रवाई के चलते बच्चे स्कूलों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि प्रशासन या तो स्कूल प्रबंधकों से बात कर उनके बच्चों को वाहनों की सुविधा दे नहीं तो फिर इस तरह की कार्रवाई बंद करे नहीं तो लोग इससे भी बड़ा आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगे। वहीं, मार्ग जाम होने की सूचना के बाद ए.डी.सी. घनिश्याम सिंह ने मौके  पर आकर लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। जिसके बाद लोग शांत हुए और मार्ग से हटे। 
 

Monika Jamwal

Advertising