रक्षा मंत्री के सामने पैरा-कमांडोज ने चीन बॉर्डर पर दिखाई ताकत, देखिए तस्वीरें

Friday, Jul 17, 2020 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) और नियंत्रण रेखा (LOC) पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार सुबह यहां पहुंचे। राजनाथ सिंह आज लेह के स्टकना में पहुंचे जहां पैरा कमांडोज ने रक्षा मंत्री के सामने शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि जिस जगह पर सेना के बहादुर जवानों ने शक्ति प्रदर्शन किया, वहां से चीनी सैनिकों की तैनाती करीब 2 किलोमीटर है। पैंगॉन्ग झील वही इलाका है, जहां सबसे पहले भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने आए थे।

आज उसी पैंगॉन्ग झील के पास जवानों ने अपनी ताकत दिखाई। जब पूर्वी लद्दाख में विवाद शुरू हुआ था तब आगरा और दूसरी जगहों से पैरा कमांडोज को लद्दाख भेजा गया था। चीन के साथ युद्ध के हालातों को देखते हुए पैरा कमांडोज तैनात किए गए। इसके अलावा मिलिट्री ड्रिल में भारत की टैंक्स, हथियारबंद कमांडोज ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इन्हीं पैरा कमांडोज ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों के छक्के छुड़ा दिए थे।

अभ्यास प्रदर्शन में यह दिखाया गया कि पैरा कमांडोज किसी खतरनाक सैन्य ऑपरेशन को अंजाम दे सकते हैं। इस दौरान रक्षामंत्री ने लाइट मशीन गन समेत कई हथियारों पर अपने हाथ आजमाए। लद्दाख में थल सेना और वायु सेना के बीच बेहतर तालमेल के लिए भी यह ऑपरेशन काफी महत्वपूर्ण है। भारत, चीन को बता रहा है कि हम हर चालबाजी का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

Seema Sharma

Advertising