पंकजा मुंडे का फडणवीस पर तंज, कहा- मैं मराठा आरक्षण पर निर्णय में देरी नहीं करती

Friday, Jul 27, 2018 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से मराठा आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे है। इसे लेकर ​राजनीति भी गरमा गई है। इसी बीच कैबिनेट मंत्री पंकजा मुंडे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि  यदि वह प्रभारी होती तो वह निर्णय लेने में विलंब नहीं करतीं।   

मुंडे ने बीड जिले के पारली में मराठा प्रदर्शनकारियों से कहा कि मराठा आरक्षण की फाइल यदि मेरी मेज पर होती, मैं उसे एक पल के लिए भी विलंबित नहीं करती। इस मुद्दे पर इसलिए देरी हो रही है क्योंकि यह उच्च न्यायालय में लंबित है।भाजपा नेता एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि वह उन्हें सुनने के लिए आयी हैं और वह उन्हें कोई समझौता करने के लिए नहीं कहेंगी।

मुंडे की ओर से फडणवीस पर यह अप्रत्यक्ष निशाना ऐसे समय आया है जब शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि मराठा आंदोलन हिंसक होने के बाद ‘‘ भाजपा के भीतर ’’ मुख्यमंत्री को बदलने की बात हो रही है। बता दें कि महाराष्ट्र में मराठा संगठनों ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया था। सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर बुलाया गया इस बंद में दो युवकों ने औरंगाबाद में आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। 

vasudha

Advertising