सुरक्षित स्थानों पर रखे गये पंचों, सरपंचों को ईद पर परिवार से मिलने की अनुमति दी जाए: उमर अब्दुल्ला

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 08:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि सुरक्षित स्थानों पर रखे गये सरपंचों और पंचों को ईद-उल-फितर पर अपने परिवारों से मिलने के लिए सरकार को अनुमति देनी चाहिए। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘इन दिनों मुझे इस तरह के संदेश मिल रहे हैं। पंच और सरपंच को उनकी इच्छा के विरुद्ध पुलिस ने पकड़ लिया और उन्हें जुमे की नमाज भी अदा नहीं करने दी गई।

ईद पर उन्हें अपने प्रियजनों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। यह एक अस्वीकार्य स्थिति है और इसमें सुधार किया जाना चाहिए।'' पूर्व मुख्यमंत्री ने अनंतनाग जिले में नेकां से संबद्ध सरपंच और पंच से कथित रूप से प्राप्त संदेशों के ‘स्क्रीनशॉट' (तस्वीर) पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने दावा किया कि पंचों और सरपंचों को उनकी इच्छा के विरुद्ध उन स्थानों पर रखा गया है।'' उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें शुक्रवार को जुमातुल विदा की नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

अब्दुल्ला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे यकीन नहीं है कि क्यों जम्मू कश्मीर पुलिस को लगता है कि लोगों की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें उनकी इच्छा के विरुद्ध बंदी बना कर रखना है, लेकिन यह उनके मौलिक अधिकारों का घोर उल्लंघन है।'' गौरतलब है कि कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मार्च में कहा था कि पंच और सरपंच आतंकवादियों के लिए आसान लक्ष्य हैं क्योंकि उनमें से लगभग 90 प्रतिशत के पास व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी नहीं हैं, लेकिन पुलिस उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News