शिवराज के बेटे पर आरोप लगाकर पलटे राहुल गांधी, कहा- कन्फ्यूज हो गया था

Tuesday, Oct 30, 2018 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने भाषण में ‘चीफ मिनिस्टर के बेटे’ का नाम पनामा पेपर मामले में लिए जाने पर आज सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने गफलत में ‘मामा जी’ का नाम ले लिया। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वे लगातार तीन राज्यों में दौरे कर रहे हैं, और इसीलिए गफलत में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की जगह मध्यप्रदेश के मामा (मुख्यमंत्री) का नाम ले गया।  गांधी आज यहां एक निजी होटल में इंदौर के चुुनिंदा पत्रकारों और संपादकों से बातचीत कर रहे थे।



उन्होंने कल के अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा ‘विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मैं मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लगातार दौरे कर रहा हूं, जिसमें मुझे तीनों ही राज्यों में हुये तमाम घोटालों के बारे में जानकारी लगी। ‘ उन्होंने कहा कि भाजपा शासित इन तीनों ही राज्यों में इतने घोटाले हुए हैं कि मैं गलती में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के जिक्र की जगह मामा (शिवराज सिंह चौहान) का नाम ले गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मामा जी के नाम से चर्चित हैं। गांधी अपने मालवा-निमाड़ क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के तहत आज इंदौर में हैं। 



आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि कुछ धनी लोगों के काले धन को सफेद करने के लिए 2016 में नोटबंदी की गई थी। मध्य प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि उनके शासनकाल में राज्य में घोर भ्रष्टाचार हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि एक मुख्यमंत्री 'मामाजी' के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आया था, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।



वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा करने की घोषणा कर दी थी। चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा- "पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है, कहकर सारी हदें पार कर दीं। कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे हैं।" चौहान के पुत्र कार्तिकेय ने भी ट्वीट कर कहा कि आज राहुल गांधी जी ने मुझे पनामा पेपर्स में संलिप्त होने का झूठा बयान दिया है। मैं व्यथित हूं कि बचपने की आड़ में सार्वजनिक मंच से मेरी व मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खंडित की गयी है। यदि 48 घंटे में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य हो जाऊंगा।

Anil dev

Advertising