भाजपा के पणजी विधायक का इस्तीफा, पर्रिकर के चुनाव लडऩे का रास्ता साफ

Wednesday, May 10, 2017 - 05:50 PM (IST)

पणजी: गोवा के पणजी क्षेत्र से भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकलिनकर ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिससे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के लिए इस सीट से उपचुनाव लडऩे का रास्ता साफ हो गया। कुलकलिनकर ने विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को गोवा भाजपा के प्रमुख विनय तेंदुलकर की मौजूदगी में अपना इस्तीफा सौंपा। तेंदुलकर ने कहा कि पार्टी ने कुनकलिनकर को अपनी सीट खाली करने को कहा ताकि पर्रिकर वहां से चुनाव लड़ सकें। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का फैसला था कि कुनकलिनकर को अपनी सीट छोडऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने यह फैसला पार्टी पर छोड़ दिया था कि उन्हें कहां से चुनाव लडऩा चाहिए।

पर्रिकर गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। पार्टी मार्च में अपने दम पर बहुमत हासिल करने में नाकाम रही थी। इसके बाद उन्होंने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देकर मख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के 6 महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है। पणजी सीट पर्रिकर का गढ़ रहा है। पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद कुलकलिनकर इस सीट पर 2015 में हुए उपचुनाव में निर्वाचित हुए थे।

कुनकलिनकर ने संवाददाताओं से कहा कि इस्तीफा देने का उनका फैसला पर्रिकर द्वारा की गई बड़ी कुर्बानी को देखते हुए एक छोटी कुर्बानी है जिन्होंनेे राज्य में सरकार का नेतृत्व करने के लिए केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। कुलकलिनकर और अन्य भाजपा विधायक नीलेश काब्राल ने पर्रिकर के लिए अपनी-अपनी सीट छोडऩेे की इच्छा जताई थी। 

Advertising