तस्वीर खिंचवाने के चक्कर में गंदे नाले में गिरे मेयर, बाल-बाल बचे

Monday, Jun 27, 2016 - 01:20 PM (IST)

पणजी: पणजी के मेयर मीडियाकर्मियों को दिखाने के लिए गंदे नाले में जलकुंभी हटाने वाली मशीन युक्त एक नौका पर अधिकारियों के साथ चढ़े लेकिन ज्यादा लोगों के चढऩे की वजह से यह पलट गई और वे सभी पानी में गिर गए। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। पणजी नगर निगम के मेयर सुरेंद्र फुरतदो मीडियाकर्मियों को शहर के बीचों बीच से गुजरने वाली सेंट इनेज क्रीक नहर की सफाई के लिए जलकुंभी हटाने वाली मशीन के इस्तेमाल का तरीका बता रहे थे। पांच अधिकारियों और एक पत्रकार के साथ मेयर मशीन के उपर चढ़ गए लेकिन इसपर केवल दो लोग ही सवार हो सकते थे।

मशीन जब आगे बढ़ी तो मेयर ने मीडियाकर्मियों और तट पर मौजूद अन्य लोगों को इशारा किया। अचानक जब यह तट पर पहुंची और क्रेन ने कुछ जलकुंभियों और कचरे को उठाया तो मशीन का एक हिस्सा उठ गया। जो लोग सवार थे उन्होंने मजबूती से एक हिस्सा पकड़ लिया, लेकिन मशीन पलटने के कारण कुछ सेकेंड के भीतर ही मेयर और अन्य लोग गंदे पानी में गिर गए। एक चश्मदीद ने बताया, ‘‘मेयर और दूसरे अधिकारियों के पोत पर सवार होने के थोड़ी ही देर बाद नौका पलट गयी जिससे सारे लोग पानी में गिर गए।’’

मेयर तुरंत ही पानी से बाहर निकले और अधिकारियों ने उनकी मदद की। मेयर ने कहा, ‘‘यह एक मामूली घटना थी। चिंता की कोई बात नहीं है, मैं वापस पोत में आ गया था। मुझे कोई चोट नहीं लगी। घटना नहर के बिल्कुल किनारे हुई।’’ बहरहाल, कांग्रेस विधायक जेनिफर मोनसेराटे ने कहा कि उन्होंने मेयर को मशीन पर नहीं चढऩे के लिए आगाह किया था लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

Advertising