पुलवामा हमले में शामिल थे जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी

Sunday, Aug 27, 2017 - 10:43 PM (IST)

श्रीनगरः पुलवामा पुलिस लाइन हमले में मारे गए तीनों आतंकियों की शिनाख्त हो गई है। तीनों आतंकी पाकिस्तानी थे और  जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। जहां आतंकी हमला हुआ था, उस स्थल को सील कर दिया गया है। 

 हमले के बाद क्षेत्र की सभी पुलिस लाइनों तथा महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बात दें, हमले में सीआरपीएफ तथा पुलिस के चार-चार जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ के घायल तीनों जवानों की हालत स्थिर बनी हुई है। फिदायीन हमला करने वाले तीनों आतंकियों के शव रविवार को बरामद कर लिए गए। इनकी शिनाख्त अबु साद, दाउद तथा अल बकर के रूप में हुई है।

सूत्रों का कहना है कि आतंकियों ने आईईडी बिछा रखा था, जिसे डिफ्यूज करने के दौरान काफी दूर तक धमाके की आवाज सुनी गई। आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों ने जहां वे छिपे थे, उस बिल्डिंग को विस्फोट कर गिरा दिया। 

विस्फोट की वजह से लगी आग में दो आतंकियों के शव बुरी तरह झुलस गए थे। घायल 92 बेस अस्पताल में भर्ती सीआरपीएफ के घायल जवानों प्रभु नारायण यादव, पहमे कुमार तथा राय सुधाकर एसबी की हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीं, वारताद वाली जगह पर लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है ताकि कोई विस्फोटक फटने से रह गया हो तो किसी को जानमाल की हानि न हो। 

Advertising