दिल्ली: त्योहारी सीजन में दहलाने की फिराक में था पाकिस्तानी आतंकी, AK-47 और हैंड ग्रेनेड के साथ हुआ गिरफ्तार

Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:26 AM (IST)

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं आतंकी के पास से स्पेशल सेल ने एके-47 और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किया है।  इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत पर हमले के लिए तैयार किया था। 
 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि  सोमवार रात 9 बजकर 20 मिनट पर मोहम्मद अशरफ उर्फ अली नाम के एक पाकिस्तानी शख्स को दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया है। मोहम्मद अशरफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवल जिले का रहने वाला है।
 

मोहम्मद अशरफ भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था, इसके लिए उसने अपनी फर्जी नाम मोहम्मद नूरी रखा हुआ था।  वो दिल्ली के शास्त्री नगर में आराम पार्क इलाके में एक घर में रह रहा था, भारतीय आईडी कार्ड बनाने के लिए उसने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। 


सूत्रों के मुताबिक, आतंकी दिल्ली में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आया था, जिसमें दिल्ली के कई भीड़ भाड़ वाले इलाके और बाजार शामिल थे। इस आतंकी को आईएसआई ने हथियार चलाने की भी ट्रेनिंग दी थी। उसके बाद नेपाल के रास्ते से भारत में दाखिल कराया गया था। 
 

स्पेशल सेल ने उसके पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन जब्त किए है।  उसके बाद आरोपी की निशानदेही पर कालिंदी कुंज में यमुना घाट के पास से एक एक्स्ट्रा मैगजीन के साथ एक AK-47, एक हैंड ग्रैनेड, 50 राउंड की दो पिस्टल भी बरामद की गई है।  दिल्ली के तुर्कमान इलाके में उसके ठिकाने से एक भारतीय पासपोर्ट भी जब्त किया गया है.
 

Anu Malhotra

Advertising