मोदी की जीत को लेकर टेंशन में पाक नागरिक, सोशल मीडिया पर जताया ये डर

Wednesday, May 22, 2019 - 10:24 AM (IST)

इस्लामाबादः भारत के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर जहां पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान गंभीरता से स्थिति पर नजर रखे हुए है। दोनों देशों के बीच सीमा तनाव को देखते हुए पाकिस्तान की चुनाव परिणामों में दिलचस्पी कोई बड़ी बात नहीं है। भारत-पाक के बीच तल्खी के बावजूद दोनों देशों के कई लोगों में प्रेम कायम है और आपसी पारिवारिक संबंध भी बरकरार हैं।

चुनाव से पहले जहां पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जहां नरेंद्र मोदी के सत्ता में वापसी पर दोनों देशों में सुधार प्रक्रिया आगे बढ़ने की उम्मीद जताई थी वहीं पाकिस्तानी नागरिकों का मोदी को लेकर अलग ही नजरिया सामने आया है। पाक के ज्यादातर लोगों में मोदी को लेकर खौफ बना हुआ है और उनका कहना है कि वह नहीं चाहते कि वह दोबारा सत्ता में आएं।

ज्यादातर पाकिस्तानी नागरिक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की वापसी के बारे में वहां के टीवी न्यूज चैनल के जरिए अपनी राय साझा कर रहे हैं और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। लाहौर के रहने वाले शाही आलम ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से कहा, 'मोदी को सत्ता में वापस नहीं आना चाहिए, उन्होंने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कराई जो देश हित में नहीं।' एक दूसरे शख्स ऐजाज ने कहा, 'मुझे मोदी के बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने पर संदेह है। मुझे यकीन है कि उन्हें बहुमत नहीं मिलेगा जो पाकिस्तान के लिए अच्छा है।'

इसके पीछे वजह भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक से घबराहट मानी जा रही है। उधर, लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी बिजनसमैन रियाज कहते हैं, 'पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के विचार विदेश में रहने वाले लोगों से अलग हैं। हमारा मानना है कि मोदी को सत्ता में दोबारा वापसी करनी चाहिए। यह पाकिस्तानी धरती से संचालित होने वाले आतंकवादी संगठनों के लिए एक निवारक के रूप में काम करेगा और पाकिस्तान सरकार पर हमारी मातृभूमि से आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव डालेगा।' बता दें कि कुछ महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर मोदी 2019 का चुनाव जीतते हैं तो दोनों देशों के बीच शांतिवार्ता के अवसर बेहतर होंगे।
 

Tanuja

Advertising