जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर खदेड़ा

Saturday, Apr 01, 2023 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को कहा कि उसके जवानों ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह लौट गया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जाए कि ड्रोन से कोई हथियार या मादक पदार्थ न गिराया गया हो।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार देर रात करीब सवा 12 बजे एक टिमटिमाटी रोशनी (संदिग्ध ड्रोन की) देखी गई। चौकन्ना जवानों ने टिमटिमाती रोशनी की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह (संदिग्ध ड्रोन) लौटने के लिए मजबूर हो गया।'' उन्होंने कहा कि इलाके में सघन तलाश अभियान चलाया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ ने संदिग्ध ड्रोन को गिराने के लिए अरनिया सेक्टर में 24 से अधिक गोलियां चलाईं, लेकिन वह पाकिस्तान की ओर लौटने में सफल रहा।

इलाके में चलाया जा रहा तलाशी अभियान
उन्होंने बताया कि बीएसएफ एक बड़े इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान चला रहा है। पिछले दो हफ्तों में यह अपनी तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले, बीएसएफ ने 22 मार्च को सांबा जिले में चमलियाल सीमा चौकी पर एक पाकिस्तान ड्रोन पर गोली चलाई थी। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जम्मू-कश्मीर में हथियारों और मादक पदार्थ की तस्करी करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करते हैं।

rajesh kumar

Advertising