पाकिस्तानी ड्रोन ने फिर किया भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Saturday, Mar 09, 2019 - 01:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्‍थान के बॉर्डर पर भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान को मुंह तोड़ जवाब दिया। एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने एक बार फिर सीमा का उल्‍लंघन करने का प्रयास किया, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान से सटी भारतीय सीमा में घुसा जिसे तुरंत वापस भगा दिया गया। 


जानकारी के अनुसार राजस्थान में श्रीगंगानगर के पास हिंदुमलकोट बॉर्डर पर शुक्रवार-शनिवार रात 2 बजे पाकिस्तान का यूएवी दिखाई दिया। भारतीय सीमा पर घुसते ही उस पर जमीन से फायरिंग की गई। इसके बाद वह विमान वापिस पाकिस्तान की ओर मुड़ गया। 5:30 बजे भी इसी इलाके में दूसरे बॉर्डर पोस्ट पर यूएवी भारतीय सीमा में देखा गया। दोनों बार बीएसएफ की तरफ से जवाबी कार्रवाई में वह वापिस लौट गया। 

वहीं इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। करीब आधे घंटे तक चली गोलियों और धमाके की आवाज से लोग सहम गए। जिला प्रशासन के अनुसार इलाके में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूत्रों के अनुसार बीएसएफ की तरफ से पाक रेंजर्स को प्रोटेस्ट नोट दिया जाएगा। बता दें कि सोमवार को भी पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान के बीकानेर सीमा पर अनूपगढ़ सेक्टर में घुस गया था, जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। 

vasudha

Advertising