अनुच्छेद 370 को लेकर फिर रोना रोएगा पाक, भारत को बदनाम करने का एजेंडा कर रहा तैयार

Tuesday, Jul 28, 2020 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किए भले ही एक साल होने वाला है लेकिन इसे लेकर पाकिस्तान में उठी आग थमती हुई दिखाई नहीं दे रही है। इसी का नतीजा है कि पाकिस्तान 5 अगस्त को भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने जा रहा है, जिसके लिए पूरा एजेंडा भी तैयार कर लिया गया है। 

सेना के सूत्रों के अनुसार घाटी में अशांति फैलाने की साजिश के तहत आतंकियों की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। सूत्रों के मानें तो जैश ए मोहम्मद के 6 आतंकी केरण सेक्टर के पास से घुसपैठ की फिराक में हैं। वहीं लश्कर के पांच आतंकी केरण सेक्टर के पास ही से ही घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। 

इसके अलावा पाकिस्तान की सरकार 5 अगस्त को देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर इस दिन भारत को बदनाम करने की साजिश रच रही है। इमरान खान सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सभी प्रमुख उर्दू और अंग्रेजी डेली न्यूज पेपर में स्पेशल पेज निकालने का काम सौंपा गया है। वहीं, पीआर डिवीजन को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उस दिन सभी पाकिस्तानी न्यूज चैनल का लोगो ब्लैक कर दिया जाए।

इतना ही नहीं 4 अगस्त को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आईएसआई का पीआर डिवीजन भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) की यात्रा का आयोजन करेगा, ताकि वह दिखा सके कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर प्रतिबंध नहीं है। इसके अलावा इमरान खान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा को संबोधित करेंगे, जिसका टीवी पर लाइव प्रसारण होगा।  बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार इस कोशिश में है कि किसी भी तरह से जम्मू-कश्मीर के हालातों को बिगाड़ा जाए। 

vasudha

Advertising