इमरान खान ने दी चेतावनी- ''आत्‍महत्‍या'' की कगार पर पाकिस्‍तान, देश को 3 टुकड़ों में बांट देंगे हिंदुस्तानी

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 11:19 AM (IST)

इस्लामाबादः सत्ता गंवाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस कद्र बौखला चुके हैं कि कभी भारत की तारीफों के पुल बांध रहे हैं और कभी उसके खिलाफ जहर उगल रहे हैं। अब नए बयान में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्‍तान के डिफाल्‍ट होने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि अगर सेना ने 'सही फैसला' नहीं लिया तो  हिंदुस्तानी देश को तीन टुकड़ों में बांट  देगा। इमरान खान ने दावा किया कि विदेशों में भारतीय थिंक टैंक बलूचिस्‍तान को अलग करने की योजना बना रहा है। भारतीय थ‍िंक टैंक के पास योजनाएं हैं और इसीलिए मैं चेतावनी दे रहा हूं। 

 

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान 'आत्‍महत्‍या' की कगार पर है और अगर सही फैसले नहीं लिए गए तो इसका सबसे पहला शिकार सेना होगी और यूक्रेन की तरह से हमारे भी परमाणु बम चले जाएंगे।  एक निजी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा, 'यह पाकिस्‍तान और सेना की असली समस्‍या है। उन्‍होंने चेतावनी दी कि एक बार जब देश बर्बाद हो जाएगा तब अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय पाकिस्‍तान से कहेगा कि हम परमाणु हथियार छोड़ दें जैसाकि 1990 के दशक में यूक्रेन ने किया था।'

 

पूर्व पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने कहा, 'विदेशों में भारतीय थिंक टैंक अलग से बलूचिस्‍तान देश बनाने पर जोर दे रहा है, उनके पास योजनाएं हैं। यही वह वजह है जिसके कारण मैं दबाव डाल रहा हूं।' उन्‍होंने कहा कि शहबाज शरीफ की सरकार अमेरिका को हर तरीके से खुश करने का प्रयास करेगी क्‍योंकि नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी हमेशा से ही अमेरिका, भारत और इजरायल का गठजोड़ बनाने के लिए 'खुशी' से काम करेंगे।

 

इमरान खान ने कहा, 'शहबाज सरकार की योजना पाकिस्‍तान को मजबूत करने की नहीं है। जब मुझे हटाया गया तब भारत में जश्‍न मनाया गया जैसे शहबाज शरीफ एक भारतीय हो और सत्‍ता में आया हो। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि भारत उन्‍हें इसलिए पसंद नहीं करता है क्‍योंकि वह एक स्‍वतंत्र विदेश नीति का पालन करते हैं। इमरान खान ने कहा, 'इसलिए जब आप एक स्‍वतंत्र विदेश नीति का पालन करते हैं तो कई बार आपको न भी कहना होता है।'

 

PTI नेता ने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश उन्‍हें पत्र के जरिए दी गई धमकी की जांच करें। यह पत्र उन्‍हें अमेरिका से मिला था। इमरान खान का दावा है कि इस पत्र में उनकी सरकार को गिराने के बारे में कहा गया है। पूर्व पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि वह एक बार फिर से इस्‍लामाबाद की ओर प्रदर्शन करेंगे लेकिन यह भी कहा कि उनका आजादी मार्च कोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News