''भारत के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार पाक''

Monday, Jul 10, 2017 - 04:37 PM (IST)

इस्लामाबाद: नियंत्रण रेखा पर चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि इस क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए पाकिस्तान कश्मीर समेत सभी बकाया मुद्दों को हल करने के लिए भारत से बातचीत करना चाहता है

द न्यूज़ इंटरनेशनल अखबार के मुताबिक उन्होंने भारत पर कश्मीर में मानव अधिकारों के उल्लंघन से ध्यान हटाने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ने का आरोप लगाया । उन्होंने दावा किया कि पिछले एक साल में, भारत ने 450 बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया व कई निर्दोष लोगों की हत्या कर दी। अजीज ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर सहित सभी बकाया मुद्दों को सुलझाने के लिए भारत के साथ वार्ता करना चाहता था ताकि इस क्षेत्र में शांति बहाल हो सके।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान तब तक कश्मीरियों को राजनीतिक, नैतिक और कूटनीतिक समर्थन जारी रखेगा, जब तक कि वे भारत से स्वतंत्रता हासिल नहीं करते। उन्होंने कहा कि भारत स्वतंत्रता के लिए कश्मीरियों की जबरदस्ती  दबा नहीं सकता। भारत को एक लोकतांत्रिक देश होने के नाते कश्मीर के लोगों को उनका भविष्य संवारने का मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदिइटली और ब्रिटेन में आयोजित  जनमत संग्रह किया जा सकता है, तो कश्मीर में क्यों नहीं। 
 

Advertising