पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन,एक सैनिक शहीद

Tuesday, Jul 18, 2017 - 11:01 PM (IST)

श्रीनगर: पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए आज जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें  एक सैनिक शहीद हो गया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम को नौगाम में एलओसी पर अग्रिम चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया और उन्हें तुरन्त अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सेना का एक सिपाही जसप्रीत सिंह शहीद हो गए। इस 24 वर्षीय जवान का ताल्लुक पंजाब के मोगा जिले में तलवंडी इलाके से था। परिवार में उनके माता-पिता हैं।  प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिन में करीब 1:50 बजे छोटे एवं स्वाचालित हथियारों से अकारण अधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने मजबूती के साथ और जोरदार ढंग से जवाब दिया। प्रवक्ता ने कहा कि जसप्रीत सिंह के सर्वाे‘च बलिदान और कर्तव्य के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक और जवान शहीद हो गया। 

Advertising