इमरान खान के शर्मनाक बयान का भारत ने दिया करारा जवाब

Monday, Oct 22, 2018 - 09:30 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा ट्विटर पर जम्मू कश्मीर को लेकर सोमवार को की गई टिप्पणी को खेदजनक करार दिया और कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व को पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवाद को समर्थन एवं सहयोग देना बंद करना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के आज एक ट्वीट में की गईं टिप्पणियां बहुत ही खेदजनक हैं। भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणियां करने की बजाय पाकिस्तान के नेतृत्व को अपने अंदर झांकना चाहिए और स्वयं के मुद्दों का समाधान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दक्षिण एशियाई क्षेत्र के लोगों के हित तभी पूरे कर सकता है जब वह भारत एवं अन्य पड़ोसियों के विरुद्ध आतंकवादी गतिविधियों एवं आतंकवादियों को महिमामंडित करने की बजाय अपने नियंत्रण वाली धरती से हर प्रकार के आतंकवाद को समर्थन एवं उन्हें ढांचागत सहयोग मुहैया कराना बंद करे। कुमार ने कहा कि आतंकवाद एवं हिंसा को समर्थन देने के साथ साथ बातचीत पाकिस्तान की पेशकश का छल दुनिया के सामने उजागर हो चुका है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को ट्वीट कर जम्मू कश्मीर में रविवार को अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ों में 16 लोगों की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत पर कश्मीर में अत्याचार का आरोप लगाया और कहा कि कश्मीर में बेगुनाहों की मौत का नया दौर शुरू हुआ है। 

shukdev

Advertising