सुषमा से मिलते ही भावुक हुए हामिद अंसारी, गले लगकर किया शुक्रिया अदा (Watch video)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:14 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में छह साल की सजा काटने के बाद भारत लौटे मुंबई निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिद अंसारी ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सुषमा स्वराज से मिलते ही हामिद फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने सुषमा स्वराज और भारत सरकार का शुक्रिया किया। सुषमा स्वराज ने हामिद के प्रति संवेदना जताई और कहा कि आपका भाग्य आपको भारत ले आया। इस मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है जिसमें भावुक हुए हामिद अंसारी को सुषमा स्वराज गले लगाती हुई दिखाई दे रही है। 

आपको बतां दे कि हामिद (33) अफगानिस्तान के जरिए अवैध रूप से पाकिस्तान में घुसने को लेकर 2012 में गिरफ्तार किया गया था। वह कथित तौर पर ऑनलाइन दोस्त बनी लड़की से मिलने के लिए गया था। सॉफ्टवेयर इंजीनियर को फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने को लेकर एक सैन्य अदालत ने 2015 में तीन साल की सजा सुनाई थी। मुंबई निवासी युवक की सजा की अवधि 15 दिसंबर को समाप्त हो गई थी, लेकिन कानूनी कागजात तैयार नहीं होने के चलते उसकी भारत वापसी नहीं हो सकी थी। अंसारी से पुर्निमलन के बाद परिजन बेहद भावकु हो गए। 

PunjabKesari

अटारी वाघा सीमा के जरिए जैसे ही उसने भारत की भूमि पर कदम रखा परिजनों ने उसे बाहों में भर लिया। बढ़ी हुई दाढ़ी और टोपी पहने हामिद को अपनी मां फौजिया को दिलासा देते, उनके आंसू पोंछते हुए देखा गया जो उसे बाहों में भर लगातार चूम रही थी। हामिद अंसारी और उनके परिजनों ने वापसी पर वतन की माटी को चूमा और अपनी दुआओं को कबूल करने के लिए ऊपर वाले का शुक्रिया किया। हामिद की वतन वापसी से कुछ देर पहले उसकी मां ने पत्रकारों से कहा कि बेटे की सकुशल वापसी को लेकर उसके परिवार और शुभचिंतकों द्वारा मांगी गईं दुआएं कबूल हुईं। उन्होंने कहा मैं आज बेहद खुश हूं। मेरे पास अपनी भावनाएं बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News