किसान आंदोलन पर पाकिस्तान ने उगला जहर, दुनिया को भारत के खिलाफ दिया भड़काऊ संदेश

Wednesday, Jan 27, 2021 - 11:15 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान  भारत के खिलाफ जहर उगले का कोई मौका नहीं छोड़ता। गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर रैली में हिंसा को लेकर भी पाकिस्तान का  भड़काऊ बयान सामने आया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भारत की नरेंद्र मोदी सरकार आंदोलन कर रहे किसानों की आवाज को दबाने में नाकाम रही है और अब पूरा भारत किसानों के साथ खड़ा है।

 इसके अलावा पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि दुनिया को भारत की दमनकारी सरकार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। बता दें कि किसान पिछले दो महीनों में दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन गणतंत्र दिवस के दिन जो हिंसा हुई, उसमें शामिल प्रदर्शनकारियों से किसान आंदोलन की अगुवाई करने वाले प्रतिनिधियों ने खुद को अलग कर लिया है।

बता दें  कि एक युवक द्वारा लालकिले पर ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक धवज फहराने के बाद यह मामला और भड़क गया। यह झंडा वहीं फहराया गया जहां स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाता है।   किसानों को गणतंत्र दिवस परेड के आयोजन के बाद तय मार्ग पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी गई थी लेकिन इन शर्तों को उल्लंघन किया गया। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई और लाठीचार्ज किया गया। पुलिस ने कुछ जगहों पर शांति बनाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे। 

Tanuja

Advertising