पाकिस्तान की नई साजिश, LoC पर भेजे 100 SSG कमांडो

Tuesday, Aug 27, 2019 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है। पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास 100 स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (SSG) को तैनात किया है। पाकिस्तान के जरिए एलओसी पर अपनी मौजूदगी बढ़ाए जाने के बाद भारतीय सेना की चौकियां भी अलर्ट पर हैं। सूत्रों के मुताबि, “भारतीय सेना ने हाल ही में केरन और माछिल सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा बैट की कार्रवाई को नाकाम कर दिया। सेना और चौकियां को अलर्ट पर रहने की बात कही गई है।”

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई नई साजिश रच सकता है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। पाकिस्तान ने गुजरात के सरक्रीम इलाके के सामने भी एसएसजी कमांडों को तैनात किया है। पाकिस्तान ने इकबाल-बाजवा पोस्ट पर अपने कमांडो को तैनात किया है। सूत्रों के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान अपने कमांडो का इस्तेमाल वहां तैनात भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ ऑपरेशन करने के लिए कर सकता है।

एसएसजी कमांडो भारतीय सेना के खिलाफ बॉर्डर एक्शन टीम की मदद करेंगे। पाकिस्तान लंबे समय से जम्मू-कश्मीर और एलओसी इलाके में भारतीय सेना के खिलाफ कार्रवाई करता रहा है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने गुजरात की सरक्रीक खाड़ी में एसएसजी कमांडो तैनात किए थे। पाकिस्तान ने इकबाल-बाजवा पोस्ट पर अपने कमांडो को तैनात किया है। सूत्रों के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान अपने कमांडो का इस्तेमाल वहां तैनात भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ ऑपरेशन करने के लिए कर सकता है।
 

 

Yaspal

Advertising