भारत के साथ दोबारा व्यापार शुरू करेगा पाकिस्तान ! PM शहबाज ने नई दिल्ली में नियुक्त किया ट्रेड मिनिस्टर

Wednesday, May 11, 2022 - 01:21 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत के साथ दोबारा व्यापार शुरू करने का संकेत दिया है। मंगलवार को पाकिस्तान के संघीय कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें इस बाबत एक बड़ा फैसला लिया गया जिसके अनुसार  पाक के  नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भारत के साथ व्यापार दोबारा शुरू कर सकते हैं।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान शहबाज शरीफ को एक ऐसा मुल्क सौंप गए हैं जिसके सामने महंगाई और लचर अर्थव्यवस्था जैसी तमाम चुनौतियां हैं। दूसरी ओर पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि शहबाज शरीफ जल्द लंदन में अपने बड़े भाई और पीएमएल-एन के मुखिया नवाज शरीफ से मुलाकात कर सकते हैं।

 

खबरों के मुताबिक शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भारत के साथ व्यापार को दोबारा शुरू करने के लिए कमर जमान को नई दिल्ली में   नया व्यापार मंत्री नियुक्त किया गया है।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के साथ व्यापार शुरू करने के खिलाफ थे। इससे पहले पाकिस्तान के एक व्यवसायी ने भी भारत के व्यापारिक संबंधों की बहाली पर जोर दिया था और कहा था कि देश में महंगाई को कम करने का यही एक तरीका है।

 

पाकिस्तानी पत्रकार गुलाम अब्बास शाह ने अपने ट्वीट में बताया कि कमर जमान को भारत में पाकिस्तान के नए ट्रेड मिनिस्टर के पद पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि 16 से अधिक ट्रेड ऑफिसरों की नियुक्ति भी की गई है। इससे पहले इमरान खान ने कश्मीर में धारा 370 हटने के चलते इस पद को खत्म कर दिया था। खान ने कहा था कि जब तक कश्मीर में धारा 370 बहाल नहीं कर दी जाती भारत के साथ व्यापार नहीं करेंगे। अन्य खबरों में भी दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान की कैबिनेट ने कथित तौर पर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में ट्रे़ड मिनिस्टर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

Tanuja

Advertising