पाकिस्तान ने Indian Army का दावा किया खारिज, भारत पर जड़े आरोप

Sunday, Aug 04, 2019 - 05:36 PM (IST)

इस्लामाबादः जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना द्वारा मार गिराए गए BAT कमांडो व आतंकियों के शव ले जाने के प्रस्ताव पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है।   बैट कमांडों और आतंकवादियों के मारे जाने के भारत के दावे का खंडन करते हुए पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने  कहा कि यह मात्र एक प्रचार है। उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर की स्थिति से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए उसके खिलाफ झूठा प्रचार कर रहा है। पाक विदेश मंत्रालय ने भी भारत के दावे को खारिज करते हुए बयान जारी किया है। विद्श मंत्रालय ने कहा कि हम पाकिस्तान द्वारा LOC के पार की गई कार्रवाई के भारत के आरोपों और शवो के दावे को भी खारिज करते हैं।



बता दें कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव भेजा था। भारतीय सेना ने घुसपैठियों के शव की तस्वीर भी जारी की थी। इससे पहले पाकिस्तान ने रोना रोते हुए शनिवार को भारत पर आरोप लगाया था कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना कथित तौर पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है।

इसके जवाब में भारतीय सेना ने कहा कि उनके द्वारा नियंत्रण रेखा पर केवल घुसपैठ रोकने की कोशिशों के चलते पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही हैं। सेना ने कहा था कि पाकिस्तानी बलों द्वारा लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही हैं, जिसके लिए वे लोग विभिन्न प्रकार के हथियारों से हमला कर रहे हैं।

इससे पहले भी पाक सेना ने भारतीय सेना पर क्लस्टर बमों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था और आम नागरिकों को निशाना बनाकर अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था

Tanuja

Advertising