जाधव का नया वीडियो जारी कर PAK ने चली नई चाल, भारत ने दिया ये जबाव

Thursday, Jan 04, 2018 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने वहां की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर अब नई चाल चली है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से अब जाधव का नया वीडियो जारी किया गया है। जिसमें जाधव कथित तौर पर यह कहते नजर आ रहे हैं कि मुलाकात के दौरान उनके परिवार के साथ मौजूद राजनयिक उनकी मां पर चिल्लाए थे।

फिर पकड़ा गया पाक का झूठ
जाधव ने कहा, ‘‘मुझे भारत के लोगों, भारत सरकार और भारतीय नौसेना के लिए यहां एक बहुत महत्वपूर्ण बात कहनी है कि मेरी सेवा समाप्त नहीं हुई है। मैं भारतीय नौसेना का एक अधिकारी हूं। एक गुप्तचर एजेंसी के लिए मेरे कामकाज के बारे में आप झूठ क्यों बोल रहे हैं।’’ कथित वीडियो में जाधव ने कहा, ‘‘मैं अपनी मां की आंखों में डर देख सकता हूं, जब मेरी मां बाहर जा रही थी तब भारतीय राजनयिक उन पर चिल्ला रहे थे। मैंने उनका चिल्लाना देखा, उन पर चिल्ला रहे थे। यह (मुलाकात) एक सकारात्मक चीज थी इसलिए वह ( मेरी मां) खुश होंगी और मैं भी खुश रहा होऊंगा।’’  हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जाधव ने अपनी मां के बाहर जाने पर उन पर राजनयिक को चिल्लाते कैसे देख लिया। जाधव के परिवार के साथ मौजूद राजनयिक इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त हैं।   

पाक की इस हरकत से हैरत नहीं हुई: भारत
भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए जाधव के नए वीडियो पर कोई हैरत नहीं है क्योंकि उसने अपना रवैया जारी रखा और दवाब देकर बयान डलवाया। मंत्रालय ने कहा कि अब पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि दुष्प्रचार की ऐसी कवायदों की कोई विश्वसनीयता नहीं है। भारत ने कहा कि कैद में रखा गया एक व्यक्ति दबाव में आकर अपनी ही बेहतरी की बात कर रहा है और कैद में रखने वालों के आरोपों को बोल रहा है, यह अपने आप में अजीब बात है और इस पर टिप्पणी की कोई जरूरत नहीं है।

Advertising