पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने PM मोदी को भेजा जवाब, आतंकवाद और जम्मू कश्मीर पर कही ये अहम बात

Monday, Apr 18, 2022 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के एक पत्र का जवाब दिया जिसमें उन्होंने दोनों देशों के बीच सार्थक जुड़ाव की पेशकश की। बता दें कि हाल ही में शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनें है जिसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने दोनों देशों के बीच रचनात्मक संबंध की बात कही थी।
 

वहीं अब पीएम मोदी के इस पत्र का शहबाज शरीफ ने जवाब दिया है जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के लिए "पारस्परिक शांति और समृद्धि के हित" में जम्मू-कश्मीर विवाद को हल करने का आह्वान किया।

 
शरीफ ने पत्र में लिखा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है।  उन्होंने लिखा, बधाई के लिए धन्यवाद पीएम मोदी।  पाकिस्तान जम्मू कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर शांतिपूर्ण हल चाहता है। उन्होंने लिखा कि आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का बलिदान सभी को पता है।
 

शरीफ ने आगे लिखा कि हमारा मानना ​​है कि पाकिस्तान और भारत के बीच शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध हमारे लोगों और इस क्षेत्र की प्रगति और सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए अनिवार्य हैं। यह जम्मू कश्मीर के मूल मुद्दे सहित सभी अन्य विवादों के सार्थक जुड़ाव और शांतिपूर्ण समाधान के माध्यम से सर्वोत्तम रूप से प्राप्त किया जा सकता है, आइए हम शांति सुनिश्चित करें और अपने लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए काम करें।

 
 
 

Anu Malhotra

Advertising