पाकिस्‍तान के सरकारी टीवी ने कश्‍मीर को बताया भारत का हिस्‍सा, मच गया हड़कंप

Monday, Jun 08, 2020 - 12:16 PM (IST)

इस्‍लामाबादः वैश्विक मंचों पर भारत के खिलाफ अक्‍सर कश्‍मीर की रट लगाने वाले पाकिस्‍तान के सरकारी चेनल ने जनसंख्‍या बताते समय टीवी पर कश्‍मीर को भारत का हिस्‍सा दिखा दिया। PTV टीवी पर हुई इस 'गलती' के बाद पाकिस्‍तान में हड़कंप मच गया। अब PTV ने सफाई दी है कि इस गुनाह के दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। PTV ने एक बयान जारी कर कहा, ' PTV प्रबंधन ने मानवीय भूल की वजह से पाकिस्‍तान का गलत नक्‍शा दिखाने पर सख्‍त संज्ञान लिया है। PTV के एमडी ने कहा है कि उनका संगठन इस तरह के अपराध को क्षमा के लायक नहीं मानता है।

उन्‍होंने आश्‍वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।' पीटीवी को अपनी इस ताजा गलती के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इमरान खान की चीन यात्रा के दौरान की थी बड़ी गलती इससे पहले पाकिस्तान के सरकारी समाचार चैनल पीटीवी ने पीएम इमरान खान की चीन यात्रा के दौरान बड़ी गलती कर दी थी। चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में अपने इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'पेइचिंग' की जगह अंग्रेजी शब्द 'बेगिंग' (भीख मांगना) लिख दिया था। इसके लिए उसे माफी मांगनी पड़ी थी।

मजेदार बात यह थी कि आर्थिक तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान के लिए आर्थिक पैकेज के इरादे से चीन की सरकारी यात्रा पर गए इमरान खान पेइचिंग स्थित सेंट्रल पार्टी स्कूल में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (पीटीवी) इसका सीधा प्रसारण कर रहा था। इस दौरान यह गलती हुई। यह शब्द करीब 20 सेकंड तक स्क्रीन पर दिखता रहा, जिसे बाद में बदला गया।

Tanuja

Advertising