अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, गोलीबारी दौरान ली 8 साल के मासूम की जान

Tuesday, May 22, 2018 - 12:27 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः सीमा पार से अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आते हुए पाकिस्तान रविवार देर रात से फायरिंग कर रहा है।  गिड़गिड़ाने वाली पाकिस्तानी सेना ने अब फिर से अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है। सोमवार को पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी दौरान एक 8 साल के मामूस की मौत की खबर सामने आई है। 

सोमवार सुबह तक पुलिस अधिकारी (एसपीओ) व एक महिला सहित पांच नागरिकों के घायल होने की खबर थी। इसके बाद मंगलवार सुबह 8 महीने के मासूम के भी गोलीबारी का शिकार होने से स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।  लगातार फायरिंग से स्थानीय लोग बेहद डरे हुए हैं। सचेतगढ़ के एक नागरिक ने बताया, 'गोलाबारी लगातार जारी है, हम बेहद डरे हुए हैं। रात में सो नहीं पाते। अपने मवेशियों को भी चराने के लिए बाहर नहीं ले जा सकते। यह संकट की स्थिति है। सरकार से अपील है कि इसका उपाय ढूंढा जाए या फिर कुछ व्यवस्था की जाए।

सीएम महबूबा मुफ्ती ने किया दौरा
नियंत्रण रेखा पर हुई सीजफायर उल्लंघन की घटना के बीच राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को एलओसी से सटे इलाकों का दौरा किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार महबूबा मुफ्ती ने अरनिया सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों दौरा किया है, जहां उन्होंने इलाकों के ग्रामीणों से मुलाकात की। अरनिया में अपने इस दौरे पर सीएम महबूबा ने अधिकारियों को गोलाबारी में घायल लोगों के इलाज के लिए हरसंभव इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले बीएसएफ ने रविवार सुबह 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया था, जिसमें सीमा पार स्थित एक पाकिस्तानी बंकर को उड़ाया गया था। फुटेज में बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान साफ नजर आ रहा था। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक जवान मारा गया था।
 

Isha

Advertising