कश्मीर पर मात बर्दाश्त नहीं कर पा रहा पाकिस्तान, बंद करेगा अपना एयरस्पेस

Wednesday, Aug 28, 2019 - 05:20 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अभी तक पाकिस्तान की बौखलाहट जारी है। इसी बीच पाकिस्तान अब भारत के लिए अपना एयरस्पेस पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहा है।

पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं।  साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए जाने को भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया।

वहीं अब इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है। साथ ही फवाद हुसैन ने कहा कि मोदी ने शुरू किया और हम इसे खत्म करेंगे। कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाक पीएम इमरान खान ने सोमवार को परमाणु हमले की धमकी दी. पाकिस्तान की धमकी को दरकिनार करके पीएम मोदी उसके ही एयरस्पेस से ही फ्रांस से वतन वापस लौटे।

गौरतलब है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ। आर्थिक नुकसान को देखते हुए पाकिस्तान ने 140 दिन बाद अपने एयरस्पेस को खाल दिया था। पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान एयरस्पेस को सभी प्रकार के नागरिक यातायात के लिए खोल दिया गया।

Yaspal

Advertising