पाकिस्तान, कश्मीरी जनता का सबसे बड़ा दुश्मन : भाजपा नेता रैना

Friday, Nov 05, 2021 - 08:29 PM (IST)


श्रीनगर: भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा श्रीनगर से शारजाह के वास्ते उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देना यह साबित करता है कि वह कश्मीर के लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन है और कभी कश्मीरियों का शुभचिंतक नहीं हो सकता। 

 

रैना ने यहां के प्रसिद्ध शंकराचार्य मंदिर परिसर में पत्रकारों से कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है और ऐसा करके, उसने साबित किया है कि वह कश्मीर की जनता का सबसे बड़ा दुश्मन है।"

 

भाजपा के जम्मू-कश्मीर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हजारों की संख्या में कश्मीरी युवा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और सऊदी अरब जाते हैं, लाखों लोग हर साल हज के लिए जाते हैं और उनकी सुविधा के लिए भाजपा सरकार द्वारा सीधी उड़ान सेवा शुरू की गई है। उन्होंने कहा,"लेकिन पाकिस्तान का हवाई सीमा को बंद करने का रुख दिखाता है कि वह कभी जम्मू-कश्मीर के लोगों का दोस्त या शुभचिंतक नहीं हो सकता।"

 

रैना ने कहा कि इसके बावजूद उड़ान श्रीनगर से शारजाह जाएगी, "लेकिन पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से होकर नहीं, बल्कि लंबे रास्ते से।" उन्होंने कहा, "अब, वे श्रीनगर से दिल्ली फिर मुंबई और तब शारजाह या सऊदी अरब जाएंगे। हज शुरू होने वाले हैं लेकिन दुनिया ने पाकिस्तान के कृत्य और मंशा को देख लिया है। यह पाकिस्तान का सबसे बड़ा ढकोसला है। पाकिस्तान ने हमेशा कश्मीर को रक्तरंजित किया और यहां विध्वंस लेकर आया। हालांकि, हम उसके सभी नापाक मंसूबों को नाकाम कर देंगे।"

 

जब रैना से पूछा गया कि क्या जल्द जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे तो उन्होंने कहा कि परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव होंगे।

उन्होंने कहा, "आश्वस्त हूं कि जिस तरह से भाजपा सभी दिशाओं में आगे बढ़ रही है, यहां भी अगली सरकार भाजपा की ही होगी और हमारे पास भाजपा का मुख्यमंत्री होगा।"
 

Monika Jamwal

Advertising