नापाक पड़ोसी फिर कर सकता है साजिश, BAT हमले की ताक में बेशर्म पाकिस्तान

Wednesday, Jul 15, 2020 - 02:02 PM (IST)

जम्मू: शर्म मगर तुमकों फिर भी आती नहीं, यह बात पाकिस्तान पर पूरी तरह से सटीक बैठती है। पूरा विश्व जहां कोरोना महामारी के कारण त्राही-त्राही कर चुका है वहीं हमारा नापाक पड़ोसी भारत के खिलाफ साजिशे रचने से बाज नहीं आ रहा है। खूफिया एजेंसियों के पास इस बात की जानकारी है कि पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम यानि की बैट जम्मू कश्मीर की सीमा पर मौके की ताक में हैं।

आसान है पुंछ में घुसपैठ करना
सैन्य सूत्रों की मानें तो घुसपैठियों के लिए पुंछ सेक्टर के मुकबाले नौशहरा सेक्टर में घुसपै।ठ करना आसान रहता है। यह आतंकियों का पुराना रूट है। पहले भी आतंकी  यहां घुसपै करके कई खूनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इस मार्ग से उनके लिए कष्मीर पहुंचना भी आसान रहता है।  पाकिस्तानी कमांडो घात लगाकर बैठे हैं कि कब उन्हें मौका मिले और वो सीमा की सुरक्षा पर तैनात जवानों को लहुलहान करें। सूत्रों की मानें तो वे मौसम के अनुकूल होने का इंतजार कर रहे हैं। मौसम खराब है और वो सही मौसम और मौके की फिराक में हैं। एक जुलाई को राजोरी के केरी सेक्टर में बैट के दस्ते ने घुसपै।ठ करने की कोशिश भी की थी और 400 मीटर अन्दर तक घुसपैंठ करके आए एक घुसपैठियें को मार गिराया गया था।


सेना प्रमुख ने खुद किया सीमा का दौरा
सेना प्रमुख जनरल निरवाणे ने हाल ही में जम्मू में सीमाओं का दौरा कर खुद सुरक्षा स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया और उन्हें सतर्क रहने को भी कहा।


 
 

Monika Jamwal

Advertising