भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश, बांग्लादेश बॉर्डर पर रोहिंग्या को दे रहा आतंकी ट्रेनिंग

Thursday, Jan 09, 2020 - 12:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ बांग्लादेश बॉर्डर पर बड़ी साजिश के तहत बांग्‍लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन (JMB) को फंडिंग कर रहा है। पाकिस्तान की तरफ से यह फंडिंग रोहिंग्या को आतंकी ट्रेनिंग देने के लिए की जा रही है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रह रहे 40 रोहिंग्या को आतंक की ट्रेनिंग दे रहा है। यह ट्रेनिंग आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन से दिलवाई जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद और हाफिज सईद की संस्था फलाह-ए-इंसानियत के कई एजेंट भी रोहिंग्या को रेडिक्लाईज करने के लिए कॉक्स बाजार के इलाके में सक्रिय हैं। सूत्रों के अनुसार ट्रेनिंग के लिए पहली किस्त में 1 करोड़ से ज्यादा फंड आया है।

खूफिया रिपोर्ट के बाद जेएमबी और रोहिंग्या के आतंकी कनेक्शन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और रॉ को अलर्ट किया गया है। पाकिस्तान को एजेंसी ने आतंक की ट्रेनिंग के लिए सऊदी अरब, मलेशिया, पाकिस्तान और यूके के जरिये फंडिंग भी कराई है। बांग्लादेश में हरिनमारा की पहाड़ियों में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दी जा रही है।

Seema Sharma

Advertising