जाधव पर PAK की बौखलाहट, गृहमंत्री बोले-'हम अपने कानून के मुताबिक लेंगे फैसला

Sunday, May 21, 2017 - 09:19 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान अपने रुख पर कायम है। इंटरनेशनल कोर्ट से जाधव की फांसी पर रोक के बावजूद पाकिस्तान के गृहमंत्री ने कड़वाहट भरा बयान दिया है। गृहमंत्री निसार चौधरी ने कहा कि जाधव को पाकिस्तान के कानून से हिसाब से सजा सुनाई गई है और पाकिस्तान अपने कानून के हिसाब से ही आगे काम करेगा।

पाकिस्तान गृह मंत्री के कड़वे बोल
फ्रांटियर कॉर्प की पासिंग आउट परेड के दौरान चौधरी निसार अली खान ने कहा कि जाधव को पाकिस्तानी कानून के मुताबिक दोषी ठहराया गया है। जाधव एक भारतीय जासूस है जो पाकिस्तान के खिलाफ संगीन अपराधों में शामिल था, इतना ही नहीं चौधरी ने कहा, अगर जाधव को सही वक्त पर गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वो पाकिस्तान को दहला सकता था।

वहीं इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के लिए राजनयिक मदद के संदर्भ में कोई आदेश नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि आईसीजे ने सिर्फ पाकिस्तान से यह कहा है कि उसके किसी फैसले तक पहुंचने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाई जाए, साथ ही अजीज ने फिर दावा किया कि जाधव कोई आम भारतीय नागरिक नहीं है, बल्कि वह भारतीय नौसेना में अधिकारी रह चुका है।

Advertising