भारत यात्रा दौरान दिए ट्रंप के बयान से पाकिस्तान खुश, कहा- हम जीते, मोदी फेल

Wednesday, Feb 26, 2020 - 11:50 AM (IST)

इस्लामाबादः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत यात्रा के दौरान दिए गए बयान से पाकिस्तान बेहद खुश नजर आ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को लेकर खुशी जताते हुए कहा कि भारत दौरे में ट्रंप का आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई की सराहना करना इस्लामाबाद के लिए एक बड़ी कूटनीतिक जीत है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान इमरान खान ने कहा कि भारत की पाकिस्तान के खिलाफ बुरी मंशा कामयाब नहीं हो पाई और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान विरोधी एजेंडा बेचने में असफल रहे।

यह जानकारी मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री आसिक अवान ने इमरान खान के हवाले से दी । पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान की अहमियत को नकारा नहीं जा सकता। ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में सोमवार को कहा था कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं।

कुरैशी ने कहा कि ट्रंप का बयान असाधारण है। वह क्षेत्र में शांति और स्थायित्व चाहते हैं और भारत से इलाके में सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा है। यह तभी संभव होगा जब कश्मीर मसला सुलझ जाए। दरअसल, भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में पाकिस्तान का नाम आतंकवाद के संदर्भ में लिया, लेकिन पाकिस्तान में इमरान सरकार के मंत्री यह साबित करने में लगे हुए हैं कि ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान की तारीफ की है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि ट्रंप का यह कहना बहुत मायने रखता है कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने जो कुछ कहा, वह अभूतपूर्व है। इसके महत्व से इंकार नहीं किया जा सकता।इसी कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भारत में पाक के बारे में ट्रंप ने जो कुछ कहा है, वह अभूतपूर्व व बेहद खास है।

Tanuja

Advertising