पाकिस्तान खुद को दे रहा गुजरात में भाजपा की जीत का क्रेडिट

Tuesday, Dec 19, 2017 - 06:09 PM (IST)

 इस्लामाबादः सोमवार को हिमाचल-गुजरात के नतीजे आने के बाद हर तरफ चर्चा का बाजार गर्म है। एक तरफ गुजरात में भाजपा ने लगातार छठी बार सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की है तो वहीं हिमाचल में 5 साल बाद सत्ता में वापसी कर ली है। इन चुनाव नतीजों की चर्चा भारत में हुई ही साथ ही विदेशी मीडिया ने भी इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा की, खास कर पाकिस्तानी मीडिया ने । गुजरात में भाजपा की जीत का क्रेडिट पाकिस्तान खुद को दे रहा है। 

पाकिस्तान अखबार डॉन ने अपने आर्टिकल में नरेंद्र मोदी के उस बयान की चर्चा की है जिसमें उन्होनें कांग्रेस पर पाकिस्तान के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था।  अखबार डॉन ने लिखा, 'फरवरी 2002 में गोधरा में ट्रेन जलाने की घटना पर नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर दोष मढ़ा और चुनाव जीत लिया। इसी तरह इस बार भी चुनाव प्रचार के अंतिम समय में उन्होंने पाकिस्तान को बीच में घसीट लिया, जो उनकी जीत में आंशिक रूप से मददगार रहा।'

आर्टिकल में लिखा, 'नरेंद्र मोदी ने फिर पाकिस्तान का जिक्र किया। राहुल गांधी की सभाओं में उमड़ती भीड़ को देख उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर की पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर के साथ मीटिंग पर कमेंट किया।उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में भाजपा को गुजरात में हराने पर बात हुई।' इसी के साथ डॉन ने हिमाचल में जीत पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रवादी कार्ड खेलने का जिक्र किया साथ ही हार्दिक, ईवीएम जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की है। 
 

Advertising