कश्मीर में G20 की बैठक को लेकर बौखलाया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो ने भारत के खिलाफ उगला जहर

Monday, May 22, 2023 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में होने जा रही G20 बैठक से पाकिस्तान बेचैन है। G20 बैठक को लेकर पाकिस्तान लगातार भारत पर तरह-तरह के बयान दे रहा है। इसी कड़ी में पड़ोसी मुल्क के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि कश्मीर में G20 बैठक आयोजित करके भारत ‘कश्मीर के लोगों की आवाज को दबाने’ में सफल नहीं होगा। बता दें कि श्रीनगर 22-24 मई तक तीसरी G20 पर्यटन कार्यसमूह की बैठक की मेजबानी कर रहा है।

 

पहली बैठक फरवरी में गुजरात के कच्छ के रण में और दूसरी अप्रैल में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में हुई थी। डॉन में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अपने तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर (POJK) में उतरने के बाद मीडिया से बात करते हुए, विदेश मंत्री बिलावल ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन करके भारत के लिए दुनिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना संभव नहीं है।

 

बिलावल ने कहा कि वह कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए बाग जिले में एक विरोध रैली में भी शामिल होंगे। जम्मू-कश्मीर में 2019 के बाद यह पहली अंतर्राष्ट्रीय बैठक होने वाली है, जब उसके राज्य का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया गया और इसे एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया। बैठक में व्यवधान डालने की किसी भी आतंकवादी योजना को विफल करने के लिए श्रीनगर शहर में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

Seema Sharma

Advertising