परवेज मुशर्रफ बोले- मोदी की नीति गलत, PM का पाक से रवैया दोस्ताना नहीं

Tuesday, Jan 12, 2016 - 08:46 AM (IST)

नई दिल्ली: पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले में भारत की ओर से सौंपे गए सबूतों पर पाकिस्तान ने शुरुआती जांच पूरी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से जांच के बाद रिपोर्ट भारतीय अधिकारियों को सौंप दी गई है। हालांकि पहली ही जांच में पाकिस्तान का रुख अलग ही नजर आया और फोन नंबरों के पाकिस्तानी होने की बार को नकार दिया है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने गत सोमवार को एक बार फिर भारत को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि भारत का रवैया नकारात्मक है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ दोस्ताना संबंध लेकर आगे नहीं बढ़ रहे हैं। मुशर्रफ ने इसके पहले भी मोदी पर हमला बोला था। पाकिस्तान में दिए गए एक इंटरव्यू में मुशर्रफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पाकिस्तान और मुसलमानों से दुश्मनी निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने भाजपा और कांग्रेस दोनों के साथ काम किया है। उस वक्त भारत में अभी जैसे हालात नहीं थे अब जो हो रहा है वह पार्टी से अलग व्यक्तिगत मुद्दा है।

मुशर्रफ ने एक बार फिर से भारत सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी का रवैया दोस्ताना नहीं है। भारत नकारात्मक रवैया न अपनाए। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार जो रुख अपना रही है वह सही नहीं है। उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार को एक दिन सदबुद्धि आएगी और वह भारत में पाकिस्तान विरोध और धार्मिक असहिष्णुता के बावजूद पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रखेगी। मुशर्रफ यहीं नहीं रूके उन्होंने पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि भारत में एक प्रधानमंत्री आ गए हैं उन्हें नहीं पता है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ है और क्या मुसलमान के। मुशर्रफ ने कहा कि मोदी पाकिस्तान और मुसलमान दोनों के खिलाफ हैं।

Advertising