'जांबाज' अभिनंदन को नहीं भूला पाक, गूगल में आज भी सर्च हो रहा उनका नाम

Thursday, Dec 12, 2019 - 01:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य झड़प के 'हीरो' वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आज कौन नहीं जानता। वीर चक्र से सम्मानित हुए अभिनंदन के हौसेले को देश ही नहीं बल्कि दुनिया ने भी सलाम किया था। अब तो पाकिस्तान भी उनके लोहे को मान चुका है। दरअसल पाकिस्तान में Google पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले शीर्ष लोगों में वर्धमान का नाम है, इस कड़ी में भारतीय अभिनेत्री सारा अली खान भी शामिल हो गई है। 

गूगल सर्च इंजन ने पाकिस्तान में साल 2019 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें सैफ अली खान की बेटी और अभिनेत्री सारा अली खान छठे नंबर पर तो वहीं विंग कमांडर अभिनंदन इस 9वें नंबर पर हैं। इसके साथ ही भारतीय रियलिटी टीवी शो बिग बॉस- सीजन 13 मोस्ट ट्रेंडिंग सर्च रहा, जबकि टीवी शो मोटू पतलू इस सूची में आठवें स्थान पर रहा। 

बता दें कि अभिनंदन इस साल फरवरी में चर्चा में आए थे जब उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। इसी दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और वह पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे उन्हें पाक सेना ने हिरासत में ले लिया था। लेकिन पाकिस्‍तानी कैद में भी उन्‍होंने जिस तरह का हौसला दिखाया, उससे करोड़ों भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। अभिनन्दन को पाकिस्तान द्वारा 1 मार्च, 2019 को  भारत-पाकिस्तान सीमा स्थिति वाघा सीमा पर छोड़ दिया गया था।


 

vasudha

Advertising