PAK मीडिया ने जारी की फोटो, कहा- चीन के हमले में मारे गए 158 भारतीय सैनिक

Tuesday, Jul 18, 2017 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्लीः सीमा विवाद और डोकलाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच  तनातनी चल रही है। जहां एक तरफ चीनी मीडिया आए दिन भारत को बुरे परिणाम भुगतने की धमकी दे रही है। वहीं इस बार भारत भी अपने रुख पर अड़ा हुआ है और किसी भी हालात में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान दोनों देशों के तनाव का लाभ उठाने की कोशिश में है और झूठी खबर अपने टीवी चैनलों पर दिखा रहा है। पाकिस्तान के एक चैनल ने भारत-चीन के युद्ध की फर्जी फोटो जारी की हैं।

पाकिस्तानी टीवी चैनल दुनया न्यूज ने दावा किया है कि चीनी सेना की ओर से किए रॉकेट अटैक में भारतीय सेना के 158 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा सोमवार को हुए हमले में कई अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं चैनल ने फोटो भी जारी की है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। लोग लगातार इस पर अपडेट ले रहे हैं और ये मैसेज आगे भेजा जा रहा है कि चीन-भारत का युद्ध छिड़ गया है।

वहीं इंडियन आर्मी ने इन तस्वीरों को फर्जी करार दिया है। सेना अधिकारियों ने इस खबर को सिरे से नकारते हुए कहा कि लोग इस तरह की फर्जी खबरों और तस्वीरों पर यकीन न करें। पाकिस्तानी टीवी ने यह भी कहा कि विवाद की शुरुआत भारत की ओर से हुई, जिस पर चीन ने भारतीय मोर्चा पर रॉकेट फायर किया। पाकिस्तान पहले भी ऐसी कई फर्जी फोटो और खबरे शेयर करके लोगों को गुमराह कर चुका है।

Advertising