PAK ने शाहपुर और कस्बा सेक्टर में तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुहंतोड़ जवाब

Sunday, Dec 01, 2019 - 07:05 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों की अग्रिम चौकियों और गांवों को रविवार को निशाना बनाया। भारतीय सेना की ओर से पाक को भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा तीन दिनों के अंदर इस सीमावर्ती जिले में संघर्ष विराम उल्लंघन का यह तीसरा मामला है। इस घटना में जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है।



प्रवक्ता ने कहा शाम करीब चार बजे पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के शाहपुर और कस्बा सेक्टरों में छोटे हथियारों से फायरिंग के साथ ही मोर्टार से गोले दागे गए। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। 



पाकिस्तान ने शनिवार को शाहपुर और किरनी सेक्टरों को निशाना बनाया था जबकि इससे एक दिन पहले उसने निकटवर्ती बालाकोट सेक्टर के निकट एक घंटे तक छोटे हथियारों से फायरिंग के साथ ही मोर्टार से गोले दागे थे। गौरतलब है कि इससे पहले बीते सप्ताह शनिवार को भी पाकिस्तानी सेना ने राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। इस दौरान सीमा पार से मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की गई थी। वहीं बीते गुरुवार को पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।

rajesh kumar

Advertising