किसी ने नहीं पिया मां का दूध जो कश्मीर को अलग कर सके

Monday, Feb 05, 2018 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में नापाक देश पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है। इस हमले में भारतीय सेना के एक अफसर कपिल कुंडू समेत तीन जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही तीन जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। भारतीय सेना ने भी इसका जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए। इधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में पाकिस्तान को चेताया है।

चार के बदले चालीस मारेंगे
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान को चेता दिया है कि किसी ने इतना मां का दूध नहीं पिया है कि वो भारत को कश्मीर से अलग कर सके। उन्होंने कहा कि हमारा एक पड़ोसी देश है पाकिस्तान जो कहता रहता है कि कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे।

राजनाथ सिंह ने अगरतला में कहा, 'मैंने अपनी सिक्युरिटी फोर्सेस को सीधा ऑर्डर दिया है। अगर पाकिस्तान की तरफ से हमारी बॉर्डर पर एक भी गोली चलाई जाए तो आप अनगिनत गोलियों से जवाब दें। किसी ने मां का दूध नहीं पिया है जो कश्मीर को भारत से अलग कर सके। कश्मीर भारत का था, है और हमेशा रहेगा।' 

इससे पहले भी राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा था कि पाकिस्तान अगर हमारे 4 सैनिकों को शहीद करेगा तो भारत पाकिस्तान के 40 सैनिकों की जान लेगा।

पाकिस्तान का घटियापन
गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 2017 में 860 से अधिक बार सीजफ़ायर उल्लंघन किया, वहीं 2018 में ही 160 से अधिक बार सीजफायर तोड़ चुका है। बता दें कि 2014 में 51 जवान शहीद हो गए जबकि 110 आतंकियों को मार गिराया गया। 2015 में 41 सैनिक शहीद हुए और 113 आतंकियो को ढेर किया गया। 2016 में सुरक्षाबलों के 88 जवान शहीद हुए थे जबकि 165 आतंकियों को मार गिराया गया था। 2017 में 83 जवान शहीद हुए जबकि सेना के ऑपरेशन ऑलआउट में 218 आतंकियों को मार गिराया गया।

आतंकवादियों को खुला समर्थन
कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्ता न खुलेतौर पर आतंकी गतिविधियों का साथ देता रहा है। यह किसी से छिपा भी नहीं है। इसी फहरिस्त में पाकिस्ताधन में सोमवार को कश्मीर एकता दिवस मना रहा है। इसके लिए पाकिस्तारन के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बामसी मुजफ्फराबाद में स्थित असेंबली में वहां के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर की समस्या के समाधान के बगैर कश्मीर में शांति और तरक्की का सपना पूरा नहीं हो सकता है।

इससे एक दिन पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए कश्मीपर में चल रही आतंकी मुहिम को समर्थन देने की बात दोहराई थी। कश्मी्र को लेकर पाकिस्तातन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कश्मीथर में चल रही मुहिम का समर्थन करते हुए लिखा है कि कश्मीलर पाकिस्ता न का होकर रहेगा।

Advertising