PAK ने शाहपुर-किरनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ दागे मोर्टार, 2 की मौत, 7 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:21 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक सेना ने मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन कर पुंछ जिले के शाहपुर और कीरनी सेक्टर में भारतीयोें चौकियोें और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की। पाक की फायरिंग व मोर्टोर शेलिंग में दो की मौत हो गई जबकि 7 अन्य स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

PunjabKesari
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि शाहपुर और किरनी सेक्टरों में सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया, दोपहर बाद करीब 2.30 बजे, पाकिस्तान ने दो सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में दो की मौत हो गई और सात अन्य स्थानीय लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में गोलाबारी जारी है और भारतीय सेना मुहंतोड़ जवाब दे रही है।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सुरक्षा कवर देने के लिए पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। बीएसएफ के महानिरीक्षक अजमल सिंह ने सोमवार को कहा जब भी घुसपैठ होती है तो पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं भी शुरु हो जाती हैं। इन संघर्षविरामों के उल्लंघन का उद्देश्य आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद देना होता है लेकिन हमारी सेनाएं पूरी सतर्कता से सुनिश्चित कर रही हैं कि कोई घुसपैठ न हो।

PunjabKesari

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले और बढ़ती हुई गोलीबारी की घटनाओं में कोई संबंध नहीं है। घुसपैठ काफी हद तक कम हो गई है लेकिन नियंत्रण रेखा के किनारे अभी भी आतंकवादी घुसपैठ की ताक में हैं। उन्होंने कहा हमें नियंत्रण रेखा के पास इन आतंकी अड्डों पर आतंकवादियों की निश्चित संख्या की जानकारी नहीं है। वे घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News