सेना की कार्रवाई से बौखलाए पाक ने LOC के पास की गोलाबारी, एक नागरिक की मौत

Wednesday, Jul 08, 2020 - 11:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। इसीका नजीता है कि वह आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम इलाकों में सीजफायर तोड़ा गोलीबारी की, जिसमें 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी देर रात करीब दो बजे शुरू हुई जिसके जवाब में भारतीय सेना ने भी कार्रवाई की। इसमें दो महिलाएं- रेशम बी और हकम बी - लानजोते गांव में पाकिस्तानी गोलाबारी में गंभीर रूप से घायल हो गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि रेशम बी की बाद में मौत हो गई जबकि हकम बी को विशेष उपचार के लिए जम्मू अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने देर रात दो बजे मोर्टार से भारी गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर बिना उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन किया। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों तरफ से गोलाबारी 45 मिनट तक जारी रही। उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में कितने लोग हताहत हुए, इसकी तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है। 

vasudha

Advertising