कश्मीर घाटी में हार से बौखलाए पाक के आंतकी संगठन, लिया ये सख्त फैसला !

Tuesday, Sep 05, 2017 - 03:04 PM (IST)

इस्लामाबादः कश्मीर घाटी में आतंकियों के मारे जाने के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं को करारा झटका लगा है। कश्मीर घाटी में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ जिसके बाद उन्होंने  इस हार से बौखला कर सजा के तौर पर अपने आतंकियों की तनख्वाह में कटौती करने का सख्त फैसला कर लिया है। 

ये आतंकी संगठन अब अपने आतंकवादियों को 18 हजार रुपए प्रति माह दे रहे हैं जिससे पता चलता है कि इन संगठनों को कितना बड़ा झटका लगा है। इससे एक बात यह भी साबित होती है कि पाकिस्तान में नौजवानों के लिए रोजगार की कमी है जिसके कारण कुछ पैसा कमाने की चाहते वे इन आतंकी संगठनों से जुड़ते हैं। एक रिपोर्ट  के मुताबिक आज आपको बताते हैं कि सैलरी कटौती से पहले आतंकियों को दहश्तगर्दी के लिए उनके आकाओं द्वारा कितना पैसा दिया जाता था।

इन आतंकी संगठनों में जब ग्रुप कमांडर के लिए किसी स्थानीय को जोड़ा जाता था तो उसे 8 हजार से 20 हजार तक प्रति माह सैलरी दी जाती थी। अगर किसी विदेशी को अपने संगठन में शामिल किया जाता तो उसे 50 हजार रुपए सैलरी दी जाती। वहीं चीफ कमांडर की बात करें तो स्थानीय और विदेशी दोनों को ही 50-50 हजार रुपए दी जाती है।

Advertising